Wednesday 7 March 2018

विकल्प व्यापार पुस्तक - सीएनबीसी


नास्डैक ऑप्शंस ट्रेडिंग गाइड। एक्विटी ऑप्शन्स को आज आधुनिक समय में पेश करने वाले सबसे सफल वित्तीय उत्पादों में से एक माना जाता है। विकल्पों ने आपके पोर्टफोलियो को सुरक्षित रखने के लिए निवेशक, लचीलापन, विविधीकरण और नियंत्रण देने वाले श्रेष्ठ और विवेकपूर्ण निवेश उपकरण साबित किया है। या अतिरिक्त निवेश आय पैदा करने में हम आशा करते हैं कि आप विकल्पों को व्यापार करने के तरीके के बारे में सीखने के लिए एक सहायक मार्गदर्शिका साबित करेंगे। विकल्पों को समझना। विकल्प वित्तीय साधन हैं जो लगभग हर बाजार की स्थिति में प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किए जा सकते हैं और लगभग सभी निवेश लक्ष्य के लिए कुछ में कई मायनों में, विकल्प आपकी सहायता कर सकते हैं। बाजार की कीमतों में गिरावट के खिलाफ अपने निवेश को सुरक्षित रखें। मौजूदा या नए निवेशों पर अपनी आय बढ़ाएं। कम कीमत पर एक इक्विटी खरीदें। इक्विटी की कीमत के बढ़त या गिरावट से इक्विटी के मालिक या इसे पूर्ण रूप से बेचना। ट्रेडिंग विकल्प के फायदे। उचित, कुशल और तरल बाजार। मानदंड वाले विकल्प अनुबंधों को व्यवस्थित, प्रभावी ient और तरल विकल्प मार्केट। विकल्प एक अत्यंत बहुमुखी निवेश उपकरण हैं क्योंकि उनके अद्वितीय जोखिम इनाम संरचना के कारण, विकल्पों का उपयोग अन्य विकल्प अनुबंधों या अन्य वित्तीय साधनों के साथ मुनाफा या संरक्षण की तलाश में किया जा सकता है। एक इक्विटी विकल्प निवेशकों को ठीक करने की अनुमति देता है किसी विशिष्ट अवधि के लिए कीमत जिस पर एक निवेशक एक प्रीमियम मूल्य के लिए इक्विटी के 100 शेयर खरीद या बेच सकता है, जो कि इक्विटी के लिए खुद का भुगतान करने वाला एक प्रतिशत होता है, यह विकल्प निवेशक को अपने निवेश की शक्ति का लाभ उठाने की अनुमति देता है जबकि एक इक्विटी की कीमत के आंदोलनों से संभावित इनाम बढ़ाना। खरीदार के लिए सीमित जोखिम। अन्य निवेशों के विपरीत जहां जोखिमों की कोई सीमा नहीं है, विकल्प ट्रेडिंग खरीदारों के लिए एक निर्धारित जोखिम प्रदान करता है एक विकल्प खरीदार बिल्कुल विकल्प की कीमत से अधिक नहीं खो सकता है, प्रीमियम क्योंकि किसी विशिष्ट कीमत पर अंतर्निहित सुरक्षा को खरीदने या बेचने का अधिकार किसी दिए गए दिनांक की समय सीमा समाप्त हो जाता है, विकल्प समाप्त हो जाएगा यदि लाभकारी अभ्यास या विकल्प अनुबंध की बिक्री की शर्तों को समाप्ति की तारीख से पूरा नहीं किया जाता है तो एक खुला विकल्प विक्रेता को कभी-कभी एक विकल्प के खुला लेखक के रूप में संदर्भित किया जाता है, दूसरी ओर, असीमित जोखिम का सामना कर सकते हैं। यह विकल्प ट्रेडिंग गाइड प्रदान करता है इक्विटी विकल्पों की विशेषताओं का अवलोकन और ये निवेश इन खंडों में कैसे काम करते हैं। अस्वीकरण इस साइट पर विकल्प क्लियरिंग कॉर्पोरेशन द्वारा जारी किए गए एक्सचेंज-ट्रेडेड ऑप्शंस पर चर्चा की गई है इस साइट पर कोई कथन नहीं है कि यह सुरक्षा खरीदने या बेचने की सिफारिश के रूप में है, या निवेश सलाह प्रदान करने के विकल्प में जोखिम शामिल हैं और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हैं विकल्प खरीदने या बेचने से पहले, किसी व्यक्ति को विकल्प क्लियरिंग कॉर्पोरेशन द्वारा प्रकाशित मानकीकृत विकल्पों के लक्षण और जोखिमों की एक प्रति प्राप्त करनी चाहिए और उनकी समीक्षा करनी चाहिए। ब्रोकर एक एक्सचेंजों में से एक विकल्प क्लीयरिंग कॉर्पोरेशन में वन नॉर्थ डूकर ड्राइव, सूट 500, शिकागो, आईएल 60606 द्वारा 1-888-विकल्प को बुलाते हुए या वास्तविक प्रतिभूतियां और मूल्य डेटा का इस्तेमाल करते हुए उदाहरणों सहित, चर्चा की गई किसी भी रणनीति पर जाकर, स्पष्ट रूप से उदाहरण देकर और शिक्षा के उद्देश्यों के लिए और सिक्योरिटीज खरीदने या बेचने के लिए एक अनुमोदन, सिफारिश या आग्रह के रूप में नहीं समझा जा सकता है। उद्धरण। वास्तविक समय-पूर्व समाचार समाचार के बाद वास्तविक समय। फ्लैश उद्धरण सारांश इंटरेक्टिव चार्ट्स डिफ़ॉल्ट सेटिंग। कृपया ध्यान दें कि एक बार जब आप अपना चयन करते हैं, तो यह सभी भावी विज़िट पर लागू होगा, अगर किसी भी समय, आप पर वापस लौटने में रुचि रखते हैं हमारी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स, कृपया ऊपर दिए गए डिफ़ॉल्ट सेटिंग का चयन करें। यदि आपके पास कोई प्रश्न हैं या अपनी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स बदलने में कोई समस्या है, तो कृपया ईमेल करें। कृपया अपने चयन की पुष्टि करें.तुमने उद्धरण खोज के लिए अपनी डिफ़ॉल्ट सेटिंग बदलने का चयन किया है यह अब आपका होगा डिफ़ॉल्ट लक्ष्य पृष्ठ जब तक आप फिर से अपना कॉन्फ़िगरेशन नहीं बदलते, या आप अपने कुकीज़ हटाते हैं क्या आप वाकई अपनी सेटिंग्स बदलना चाहते हैं.हमें पूछने का पक्ष है.कृपया अपना विज्ञापन ब्लॉक अक्षम करें किर या यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी सेटिंग्स अपडेट करें कि जावास्क्रिप्ट और कुकीज सक्षम हैं, ताकि हम आपको पहले दर्जे की बाजार की खबर और डेटा प्रदान कर सकें जो हमारे द्वारा अपेक्षा की जाती हैं। विकल्प मूल बातें ट्यूटोरियल। आजकल, कई निवेशक पोर्टफोलियो में निवेश शामिल हैं जैसे कि म्यूचुअल फंड शेयर और बांड, लेकिन आपके निपटान में आपके पास विभिन्न प्रकार की प्रतिभूतियों का अंत नहीं होता है एक अन्य प्रकार की सुरक्षा, जिसे एक विकल्प कहा जाता है, परिष्कृत निवेशकों के लिए दुनिया का अवसर प्रस्तुत करता है। विकल्प की शक्ति उनके अस्थिरता में निहित है किसी भी परिस्थिति के अनुसार अपनी स्थिति को अनुकूलित या समायोजित करने के लिए विकल्प विकल्प के रूप में सट्टा या रूढ़िवादी हो सकते हैं जैसा कि आप चाहते हैं इसका मतलब यह है कि आप बाजार या सूचकांक के आंदोलन पर एक गिरावट से स्थिति की सुरक्षा के लिए सब कुछ कर सकते हैं.इस बहुमुखी प्रतिभा , हालांकि, इसकी लागत के बिना नहीं आता है विकल्प जटिल प्रतिभूतियां हैं और बहुत जोखिम भरा हो सकता है यही कारण है कि, जब व्यापार विकल्प, तो आप एक तरह से अस्वीकृति देखेंगे जैसे एफ ollowing. Options में जोखिम शामिल हैं और हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं हैं विकल्प ट्रेडिंग प्रकृति में सट्टा हो सकता है और नुकसान का पर्याप्त जोखिम ले सकता है केवल जोखिम पूंजी के साथ निवेश करें। जो भी आपको बताता है उसके बावजूद, विकल्प ट्रेडिंग में जोखिम शामिल है, खासकर अगर आप नहीं जानते कि आप क्या हैं ऐसा करने से, बहुत से लोग सुझाव देते हैं कि आप विकल्पों को स्पष्ट करने और उनके अस्तित्व को भूल जाते हैं। दूसरी ओर, किसी भी प्रकार के निवेश से अनजान होने से आपको एक कमजोर स्थिति में स्थान मिलता है शायद विकल्प की सट्टा प्रकृति आपकी शैली के अनुरूप नहीं है कोई समस्या नहीं - तो विकल्प में अटकलें मत करें, लेकिन विकल्प चुनने से पहले, आपको उनको समझना चाहिए, विकल्प नहीं जानना चाहिए कि विकल्प कैसे काम करना खतरनाक है जैसे विकल्पों के बारे में जानने के बिना, आप न केवल अपने निवेश के टूलबॉक्स में एक और वस्तु को जब्त कर सकते हैं लेकिन दुनिया के कुछ सबसे बड़े निगमों के कामकाज में अंतर्दृष्टि भी खो देते हैं चाहे विदेशी मुद्रा लेनदेन के जोखिम को हेज करने के लिए या कर्मचारियों के मालिकों को देना स्टॉक विकल्पों के रूप में कूल्हे, अधिकांश बहु-राष्ट्रिक आज किसी भी रूप या किसी अन्य में विकल्प का उपयोग करते हैं। यह ट्यूटोरियल आपको विकल्पों के मूल सिद्धांतों के साथ प्रस्तुत करेगा ध्यान रखें कि ज्यादातर विकल्प व्यापारियों के पास कई वर्षों का अनुभव है, इसलिए उम्मीद नहीं है इस ट्यूटोरियल को पढ़ने के तुरंत बाद एक विशेषज्ञ अगर आप शेयर बाजार के काम से कैसे परिचित नहीं हैं, तो स्टॉक बेसिक्स ट्यूटोरियल की जांच करें। सीएनबीसी विकल्पों की लड़ाई पर मेरा विकल्प कुंवारी रखना। न्यू यॉर्क कीस्ट्री - नौ महीने पहले, मैं एक विकल्प था कुंवारी मैंने पहले कभी भी एक विकल्प को छुआ नहीं था और न ही मैं ट्रेडिंग विकल्पों को एक विशाल मात्रा में ज्ञान लेना चाहता था, और जब मैं उस समय के विकल्प मूल बातें समझा, तो मुझे पता था कि मुझे अपना पहला विकल्प व्यापार करने के लिए बस थोड़ा और मार्गदर्शन की आवश्यकता थी समय, मेरा काम करने में मुझे खुशी थी, केवल ट्रेडिंग स्टॉक मैं वास्तव में उस मार्गदर्शन की तलाश में नहीं था, मुझे पता था कि यह सही समय पर आएगा। 15 मई, 2013 को, मुझे मैक्सवेल मेयर्स, के कार्यकारी निर्माता सीएनबीसी, मैं पूछ रहा हूँ च मैं सीएनबीसी समर्थक जैसे डैन नेथन, माइकल खौव, स्कॉट नेशन्स और मैंडी ड्यूरी से मदद के साथ अपने पहले विकल्प के कारोबार को अपने विकल्पों के कार्यक्रम, विकल्प एक्शन पर प्रदर्शित करेंगे, इसलिए मैं उत्साहित था और मैं इसे बेहतर तरीके से सोचने में असमर्थ हूं। मेरा पहला विकल्प व्यापार जगह है। मेरे विकल्प कार्रवाई उपस्थिति के समय, मुझे कॉल, रखता है, स्ट्राइक की कीमतों, समाप्ति, लेखकों, खरीदार और अन्य ऐसे शब्दों की बुनियादी समझ होती थी, जिन्हें मैंने कॉल और रोलिंग विकल्प समझा था आप में से जो विकल्प के बारे में बुनियादी समझ नहीं रखते हैं, आप इस ब्लॉग को खत्म करने के बाद इस लिंक पर यहां पकड़ सकते हैं। इस शो पर मेरी उपस्थिति की तैयारी में, निर्माता ने मुझे एक स्टॉक के बारे में बात करने के लिए कहा, जिसमें मुझे या तो वर्तमान समय में लंबे समय से स्थिति, या उस दिन मैं लंबे समय में खरीदना चाहूंगा। उस समय, मैं सिल्वर व्हीटन एसएलडब्ल्यू में एक नेट-लम्बी पोजीशन में था, जिसमें 23 शेयरों की औसत कीमत 235 थी जिसमें मैं विकल्प पर गया था। 17 मई 2013 को कार्रवाई विशेषज्ञ, और उन्हें अपना स्टॉक लाया मेरी खरीदारी मूल्य से मोटे तौर पर लगभग 2 विकल्प थे। हालांकि, मैं अपने आप को मुख्य रूप से एक डेडाटाडर के रूप में पहचानता हूं जो इस एसएलडब्लू खरीद के साथ एक महीने तक किसी स्टॉक को नहीं रखता है, मैं कंपनी के मजबूत होने के कारण एसएलडब्ल्यू पर सहज रहा था मूल सिद्धांतों। नीचे एक आकलन है, मुझे सीएनबीसी विशेषज्ञों और अन्य लोगों ने इस शो की संख्या में सिफारिशों को इकट्ठा करने के लिए संख्या-क्रांसरों से बहुत मदद की है, जो मुझे शो में दिखाई देने के बाद लिखा था।

No comments:

Post a Comment